IPL 2021 का पूरा सीज़न खेलेंगे शाकिब अल हसन, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से वापस लिया नाम


बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में नहीं खेलने का फैसला लिया है. दरअसल, शाकिब आईपीएल 2021 का पूरा सीज़न खेलना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से हटने का फैसला लिया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन चैयरमैन अकरम खान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि बोर्ड ने शाकिब की छुट्टी को मंजूरी दे दी है.

अकरम ने कहा, “शाकिब ने हाल ही में पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने आईपीएल में खेलने के लिए श्रीलंका दौरे से हटने की बात लिखी थी. हम उन्हें इसके लिए इजाजत दे रहे हैं क्योंकि अगर कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट खेलने का इच्छुक नहीं है तो उस पर दबाव डालने का कोई मतलब नहीं बनता है.”

KKR के लिए खेलते नज़र आएंगे शाकिब

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शाकिब अल हसन को 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा है. शाकिब इससे पहले भी कोलकाता की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, बैन के कारण वह आईपीएल 2020 में हिस्सा नहीं ले सके थे.

शाकिब 2011 से 2017 तक पहले भी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा रहे थे. इस लीग के 63 मैचों में शाकिब के नाम 59 विकेट और 746 रन हैं. आईपीएल में शाकिब का सर्वाधिक स्कोर 66 रन है.

यह भी पढ़ें- 

चीनी कंपनी VIVO ही होगी IPL 2021 की टाइटल स्पॉन्सर

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *