IPL 2021: नीलामी प्रक्रिया पूरी, लेकिन कहां होगा टूर्नामेंट का आयोजन इस बात पर कायम है सवाल


February 19, 2021

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए गुरुवार को नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो गई. इस साल आईपीएल का आयोजन अप्रैल-मई में होना है. लेकिन आईपीएल के आयोजन के एक महीने पहले तक टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा इस बात को लेकर सवाल कायम है. बीसीसीआई ने आयोजन स्थल को लेकर अभी तक फैसला नहीं किया है. सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि आयोजन को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है.

बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है. लक्ष्मण का मानना है कि बीसीसीआई सभी टीमों के हित को ध्यान में रखकर फैसला करेगा. उन्होंने कहा, ”यह एक हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट है और इससे विभिन्न हितधारक जुड़े हैं और सभी का ध्यान रखकर फैसला लेना होगा.”

पिछले साल हुई चार हजार करोड़ से ज्यादा की कमाई

बीसीसीआई ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि यह कैश-रिच टी20 टूर्नामेंट इस साल भारत में होगा लेकिन आयोजन स्थलों को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है. मैगान पर दर्शक आएंगे या नहीं इसके बारे में भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जल्द ही फैसला लेने की उम्मीद जताई है.

बीते साल कोरोना के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों-अबू धाबी, दुबई और शारजाह मे किया गया था. दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. बावजूद इसके बीसीसीआई ने आईपीएल से 4000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

Delhi Capitals Full Squad: नीलामी में स्मिथ को पाकर खुश है दिल्ली कैपिटल्स, पूरी टीम यहां जानें

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *