IPL 2021: पुजारा को खरीदकर धोनी ने सबको अपना मुरीद बनाया, जानें CSK की Full Squad


February 19, 2021

Chennai Super Kings Full Squad: पिछले साल आईपीएल में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद धोनी की सेना में जोरदार वापसी के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है. चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में कृष्णाप्पा गौतम और मोईन अली को खरीदकर अपने टीम बैलेंस को सही करने की कोशिश की है. इसके साथ ही सीएसके ने चेतेश्वर पुजारा पर दांव लगाकर सभी को अपना मुरीद भी बनाया है.

नीलामी से पहले सीएसके ने पिछले साल आईपीएल नहीं खेलने वाले सुरेश रैना को रिटेन करने का फैसला किया था. सीएसके ने हालांकि केदार जाधव, हरभजन सिंह और पीयूष चावला जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. शेन वाटसन के संन्यास लेने की वजह से सीएसके की टीम के सामने ओपनर की समस्या भी खड़ी हो गई थी.

लेकिन सीएसके ने नीलामी में इन सभी मुश्किलों से निजात पाने की कोशिश की है. सीएसके ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को 9 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदकर अपने पास स्पिन का विकल्प को बढ़ाया ही है. इसके साथ ही सीएसके के पास अब ऐसा खिलाड़ी आ गया है जो टीम के लिए नए मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकता है.

मोईन अली पर लगाया बड़ा दांव

7 करोड़ रुपये की कीमत में धोनी की टीम मोईन अली को खरीदकर अपने आप को काफी मजबूत किया है. मोईन अली ने चेन्नई टेस्ट में पांच छक्के लगाकर अपने फॉर्म की झलक दिखाई थी. मोईन अली टॉप स्पिनर तो हैं ही इसके साथ ही वह ओपन और मीडिल ऑर्डर दोनों ही जगहों पर टीम के लिए फिट बैठते हैं.

सीएसके ने पुजारा को 50 लाख रुपये में खरीदकर दिग्गज खिलाड़ी के सम्मान को बनाए रखा. सीएसके ने जब पुजारा को खरीदा तब पूरा ऑक्शन हॉल तालियों से गूंज उठा था.

टीम के साथ नए जुड़े खिलाड़ी: मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा, हरि निशांत

Chennai Super Kings Full Squad: एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कर्रन, जॉश हेजलवुड, आर साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा, हरि निशांत.

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़े 7 नए नाम, मौजूदा चैंपियन की Full Squad जानें

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *