IPL 2021: 292 खिलाड़ी हुए शॉर्ट लिस्ट, सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का बेस प्राइज जानें


February 11, 2021

VIVO IPL 2021 PLAYER AUCTION LIST: आईपीएल 2021 के लिए जिन खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगेगी उनकी फाइनल लिस्ट तैयार है. इस बार ऑक्शन में कुल 292 खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगेगी. इस बार 1114 खलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था लेकिन सभी आठ टीमों के फ्रेंचाइजियों ने 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया.

यटसीनियर स्पिनर हरभजन सिंह और मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव के अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगली नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये आधार मूल्य के वर्ग में रखा गया है.

इस बार आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी. नीलामी सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास सर्वाधिक 13 स्थान उपलब्ध हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकता है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अधिक 53 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी जबकि हैदराबाद के बाद 11 करोड़ (10 करोड़ 75 लाख) से कुछ कम राशि है. चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22 करोड़ 70 लाख रुपये हैं और उसके पास सात स्थान उपलब्ध हैं.

सुपरकिंग्स ने इस साल हरभजन और जाधव को रिलीज किया है. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को संशोधित सूची में 20 लाख रुपये के सबसे कम आधार मूल्य के वर्ग में जगह मिली है. मैक्सवेल और स्मिथ के अलावा विदेशी खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को सर्वाधिक आधार मूल्य के वर्ग में शामिल किया गया है.

डेढ़ करोड़ रुपये के आधार मूल्य के वर्ग में 12 खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज उमेश यादव एक करोड़ रुपये के तीसरे वर्ग में हैं. नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगी.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *