IPL 2021 Auction: Jhye Richardson 14 करोड़ में बिके, जानिए पहली बार आईपीएल खेलने वाले इस खिलाड़ी के बारे में


IPL 2021 Auction: पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. 24 साल के इस गेंदबाज ने अभी तक आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है. रिचर्डसन का बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये था. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाला यह युवा तेज गेंदबाज बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलता है. हाल ही में समाप्त हुई बिग बैश लीग में रिचर्ड्सन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. उन्होंने लीग के 17 मैचों में 29 विकेट चटकाए थे. आइए जानते हैं आखिर कौन हैं झाय रिचर्डसन

बता दें कि झाय रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया युवा गेंदबाज हैं जिन्होंने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में महज 19 साल में अपना डेब्यू किया था. अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी शुरुआत करने वाले झाय रिचर्डसन ने दो टेस्ट मैच अब तक खेले हैं और इसमें 6 विकेट लिए हैं. उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन टेस्ट में 45 रन देकर पांच विकेट है.

24 साल के इस खिलाड़ी के वनडे करियर की बात करें तो झाय रिचर्डसन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 वनडे मैच खेले हैं. इन 13 मैचों में उन्होंने 92 रन बनाए हैं और साथ ही 24 विकेट भी लिए हैं. वहीं टी-20 करियर में झाय रिचर्डसन ने 9 मैचों में 9 विकेट लिए हैं.

सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है. इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे. मॉरिस इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *