IPL Auction 2021: KXIP के पास हैं 53 करोड़ रुपये, पांच विदेशी खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत


February 17, 2021

IPL Auction 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होने जा रही है. इस नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर लगी है. प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के पास नीलामी के लिए 53 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम है. मोटी रकम होने के चलते ही किंग्स इलेवन पंजाब कई विदेशी खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लगा सकती है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने हर बार की तरह से इस बार भी बदलाव करन का सिलसिला जारी रखा है. नए सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाएगा. प्रीति जिंटा ने हालांकि केएल राहुल की कप्तानी पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. इसके अलावा टीम ने अनिल कुंबले को बतौर कोच टीम के साथ बनाए रखा है.

किंग्स इलेवन पंजाब के पास केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, क्रिस गेल, निकोलस पूरन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. लेकिन टीम का मिडिल ऑर्डर और तेज गेंदबाजी काफी कमजोर दिखाई देती है. ये दोनों डिपार्टमेंट कमजोर होने की वजह से पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम विरोधियों को कड़ी टक्कर देने के बावजूद प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई.

किंग्स इलेवन पंजाब ने नए सीजन से पहले अपने सबसे बड़े खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज किया है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास 53.20 करोड़ रुपये की राशि है और उसे कुल 9 स्लॉट भरने हैं जिनमें पांच विदेशी खिलाड़ी शामिल रहेंगे.

इन खिलाड़ियों पर लग सकता हैं दांव

मिडिल ऑर्डर की मजबूती के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम स्टीव स्मिथ या फिर मार्नस लाबुशेन में से किसी एक खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है. मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी की भरपाई के लिए मोईन अली या फिर शाकिब अल हसन भी टीम के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं.

क्रिस मोरिस वो खिलाड़ी हैं जो मोहम्मद शमी के साथ मिलकर टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूत बना सकते हैं. इसके अलावा टीम की नज़र हरभजन सिंह और उमेश यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर भी रहेगी.

IPL Auction 2021: नीलामी के लिए CSK के पास हैं 19 करोड़, इस खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगाएंगे माही

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *