IPL Auction 2021 Live Updates: सबसे ज्यादा डिमांड में रह सकते हैं ऑलराउंडर्स


IPL Player Auction 2021 Live Updates: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज होने जा रही है. नीलामी के लिए 1100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. लेकिन 292 खिलाड़ियों को ही नीलामी में शामिल होने का मौका मिला है. हालांकि मार्क वुड के पीछे हटने की वजह से आज की नीलामी में 291 खिलाड़ी ही बचे हैं. सभी 8 टीमों के पास 61 स्लॉट खाली हैं इसलिए नीलामी के बाद इतने ही खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी.

 

आज की नीलामी में सबकी नज़रें किंग्स इलेवन पंजाब पर रहने वाली हैं. पंजाब के पास 53 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम है. पंजाब की टीम ने मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ी को रिलीज किया है इसलिए पंजाब की टीम किसी बड़े खिलाड़ी को खरीदने की कोशिश करेगी.

 

नीलामी में 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. 1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले भी 9 खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे. 12 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपये तय किया है.

 

नीलामी में सबसे ज्यादा मांग ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज की देखने को मिल सकती है. मैक्सवेल, शाकिब अल हसन और क्रिस मोरिस जैसे ऑलराउंडर पर तीन से चार टीमों की नज़र है. इसके अलावा लगभग सभी टीमों को दो से तीन अच्छे तेज गेंदबाजों की तलाश है.

 

मुंबई इंडियंस की टीम भी एक अच्छे तेज गेंदबाज को खरीदने की कोशिश करेगी. मुंबई की टीम के पास 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम है. मुंबई की टीम ऑस्ट्रेलिया के किसी तेज गेंदबाज पर बड़ा दांव लगा सकती है.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *