Pakistan vs South Africa, 2nd Test: बारिश से प्रभावित पहले दिन बाबर आज़म और फवाद आलम ने पाकिस्तान को संभाला


February 4, 2021

Pakistan vs South Africa: पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी के अलावा फवाद आलम के साथ 123 रन की अटूट साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरूवार को दूसरे टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन शुरूआती झटकों के बाद स्टंप तक तीन विकेट पर 145 रन बना लिये.

बाबर और आलम ने तब मोर्चा संभाला जब टीम 15 ओवर में 22 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. चाय के विश्राम के लिए खेल रोके जाने तक बाबर 77 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि शानदार फार्म में चल रहे आलम 138 गेंद में 42 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. लेकिन बारिश के कारण अंतिम सत्र का खेल नहीं हो सका.

इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 10 गेंद के अंदर दो विकेट और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने शॉर्ट लेग पर आबिद अली (06) को कैच कराकर पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिये. इसके बाद बाबर और आलम ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए मैच में टीम की वापसी कराई. गेंद से चमक खत्म होने के साथ दूसरे सत्र में धीमी पिच का भी दोनों ने फायदा उठाया.

बाबर ने अपनी 16वीं अर्धशतकीय पारी के दौरान ऑफ में कुछ शानदार ड्राइव लगाने के साथ तेज गेंदबाजों के खिलाफ बैकफुट से करारे शॉट लगाये. उन्होंने वियान मुल्डर के गेंद पर फ्लिक के साथ चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. दक्षिण अफ्रीका को स्पिनर जॉर्ज लींडे के चोटिल होने से झटका लगा. पहले सत्र के खेल के दौरान अपनी गेंद पर बाबर के शॉट को रोकते समय उनकी छोटी अंगुली चोटिल हो गयी जिसमें उन्हें टांके लगवाने पड़े.

इससे पहले बाबर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन 11वें से 15वें ओवर के खेल के दौरान पाकिस्तान के तीन विकेट गिरने के बाद यह गलत लगने लगा. सलामी बल्लेबाज इमरान बट्ट (15) ने विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को कैच दिया जबकि अजहर अली नौ गेंद में खाता खोले बगैर उनकी गेंद पर पगबाधा हुए.

पाकिस्तान ने सीरीज का पहला मैच सात विकेट से जीता था. उसने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने लुंगी एनगिडी की जगह मुल्डर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: ऋषभ पंत या रिद्धिमान साहा, पहले टेस्ट में कौन होगा विकेटकीपर? कप्तान कोहली ने दिया बड़ा अपडेट

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *