Realme GT 5G स्मार्टफोन 4 मार्च को होगा लॉन्च, Moto G 5G से होगा मुकाबला


February 22, 2021

चाइनीज मोबाइल फोन कंपनी रियलमी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी 4 मार्च को इस फोन को दुनियाभर में पेश करेगी. इस फोन का कोडनेम Race रखा गया है, जिसे ऑफिशियली Realme GT 5G के नाम से लॉन्च किया जाएगा. इस फोन के फीचर्स के बारे में कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है. कंपनी ने कंफर्म किया है कि Realme GT 5G में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC दिया जाएगा. कंपनी की ओर से जारी किए गए पोस्टर के मुताबिक ये फोन 12GB LPDDR5 RAM के साथ UFS 3.1 फ्लैश मेमोरी के साथ लॉन्च होगा.

कंपनी की ओर से कहा गया है कि रियलमी GT हमारे ब्रैंड के टैगलाइन ‘डेयर टू लीप’ पर बेस्ड है और ये इस बात की ओर एक इशारा है कि इस साल रियलमी के पिटारे में अपने कस्टमर्स के लिए क्या कुछ है. रियलमी जीटी, जीटी स्पोर्ट्स कार के कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है, जिसे हाई स्पीड और लॉन्ग डिस्टेंस के हिसाब से डिजाइन किया गया था. आपको इसमें शानदार परफॉर्मेस के साथ बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं.

Realme GT 5G के स्पेसिफिकेशन्स- इस फोन को लेकर आ रही रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसमें 6.8 इंच का फ्लैट डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही इस फोन में 3200×1400 पिक्सल रेजोलूशन होने की उम्मीद जताई जा रही है. Realme GT 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले मिल सकता है.

Realme GT 5G का कैमरा और बैटरी- बात करें इसके कैमरे और बैटरी की तो रियलमी इस फ्लैगशिप फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दे सकती है. Realme GT 5G में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा हो सकता है. इस फोन में पावर के लिए 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है. रिपोर्ट की मानें तो इस फोन की बैटरी 3 मिनट में 33% चार्ज, और 20 मिनट में 100% चार्ज हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये फोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड रियलमी UI 2.0 पर काम करेगा. फिलहाल इस फोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस फोन की कीमत 40 हजार के आसपास हो सकती है.

Moto G 5G के स्पेसिफिकेशन्स- बात करें Realme GT 5G फोन के कॉम्पटीशन की तो मोटोरोला के Moto G 5G जैसे फोन से इसका मुकाबला हो सकता है. हालांकि कीमत में मोटो जी 5जी इससे काफी कम है लेकिन फीचर्स के मामले में मोटो जी 5जी में 6.70-inch का टचस्क्रीन डिसप्ले दिया गया है जिसका 1080×2400 पिक्सल्स का रिजॉल्यूशन है. फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G का प्रोसेसर है. इसमें 4GB रैम 5000mAh की बैटरी दी गई है. मोटो जी 5जी एंड्रॉयड 10 पर काम करता है. इस फोन में 48-megapixel का प्राइमरी कैमरा, 8-megapixel का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. ऑटोफोकस रियर कैमरा सैटअप के साथ सेल्फी के लिए 16-megapixel का कैमरा दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *