Twitter पर अचानक ट्रेंड करने लगा #DeleteFacebook, जानिए क्या है वजह


February 18, 2021

सोशल मीडिया जाएंट फेसबुक को इन दिनों आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया में न्यूज देखने और शेयर करने पर बैन लगा दिया. जिसके बाद से ही फेसबुक का विरोध देखने को मिल रहा है. इस विरोध के बीच माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #DeleteFacebook ट्रेंड करने लगा. ट्विटर पर लोग फेसबुक के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं.

इसलिए ट्रेंड कर रहा #DeleteFacebook

ट्विटर पर यूजर्स फेसबुक के इस कदम के खिलाफ अपनी राय रख रहे हैं. साथ ही कमेंट करके अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं और इसी वजह से ट्विटर आज अचानक #DeleteFacebook ट्रेंड करने लगा. हजारों यूजर्स इस पर कमेंट कर अपनी राय रख रहे हैं.

ये है मामला

दरअसल फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया में न्यूज देखने और शेयर करने पर रोक लगा दी है. फेसबुक का ऑस्ट्रेलिया के मीडिया लॉ को लेकर सरकार से विवाद चल रहा है. मामला इतना बढ़ गया है कि फेसबुक ने ऑस्‍ट्रेलिया में खुद अपना पेज भी ब्‍लॉक कर दिया है. फेसबुक के इस कदम से ऑस्ट्रेलिया में आपातकालीन सेवाओं पर भी असर पड़ा है.

फेसबुक ने बताया इसलिए लगाया बैन

मार्क जकरबर्ग के स्वामित्व वाली फेसबुक ने आज सुबह से ऑस्‍ट्रेलियाई न्‍यूज वेबसाइट्स की खबरों के पोस्‍ट पर बैन लगा दिया. इतना ही नहीं फेसबुक ने ऑस्‍ट्रेलियाई यूजर्स को देसी और विदेशी किसी भी न्‍यूज वेबसाइट की खबर को खोलने पर भी पाबंदी लगा दी है. फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि सीनेट में आए कानून के विरोध में यह बैन लगाया जा रहा है. इस कानून के तहत फेसबुक और गूगल न्‍यूज कंपनियों को पैसे का भुगतान करने के लिए चर्चा करेंगी.

गूगल ने दी सर्च इंजन बंद करने की दी थी वॉर्निंग

बता दें कि आस्ट्रेलिया के मंत्रियों ने पिछले हफ्ते फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और अल्फाबेट इंक और इसकी कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ चर्चा भी की थी. इससे पहले विवादित कानून पेश किए जाने पर गूगल ने भी ऑस्ट्रेलिया में अपने सर्च इंजन को बंद करने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें

फेसबुक का बड़ा फैसला- मीडिया लॉ पर तकरार के बाद ऑस्ट्रेलिया में न्यूज़ देखने और शेयर करने पर लगाई रोक

Telegram पर ऐसे शेड्यूल करें अपना मैसेज, यहां जानें आसान तरीका

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *