Whatsapp पर बिना ऑनलाइन दिखे करें चैट, अपनाएं ये आसान ट्रिक


पूरी दुनिया में इस वक्त व्हाट्सऐप के करोड़ों यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की लाइफ और चैटिंग एक्सपीरिएंस को शानदार बनाने के लिए समय समय पर नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है. कंपनी की ओर से पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई फीचर्स शुरु किए हैं. लेकिन एक फीचर जिसका इंतजार हम सबको है, कि व्हाट्सऐप पर अगर कोई ऑनलाइन है तो वो सभी को पता न चले. फिलहाल व्हाट्सऐप में ऐसा कोई फीचर नहीं है. अगर आप किसी के साथ देर रात तक चैटिंग करना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपके ऑनलाइन होने का स्टेटस दूसरों को न पता चले, तो ऐसा नहीं हो सकता. वॉट्सऐप ओपन होते ही यूजर्स online दिखने लगते हैं. अगर आप किसी यूजर की चैट विंडो ओपन करें और वो भी व्हाट्सऐप देख रहा है तो नाम के नीचे online लिखा नजर आ जाएगा.

अगर आप वॉट्सऐप पर अपना लास्ट सीन या online स्टेटस नहीं दिखाना चाहते हैं और अपने किसी फ्रेंड से चैटिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होगी. आइये जानते हैं इस खास सेटिंग के लिए आपको क्या करना होगा.

ये आसान तरीका

सबसे पॉप्युलर चैटिंग सर्विस व्हाट्सऐप पर बिना online दिखे या Last seen दिखे आप चैटिंग कर सकते हैं और इसके लिए आपको ये सिंपल स्टेप्स फॉलो करने होंगे. आपको अपने प्ले स्टोर से WA bubble for chat ऐप डाउनलोड करनी होगी. इसके बाद नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

1- इस ट्रिक के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर WA bubble for chat ऐप डाउनलोड करना होगा.

2- ये ऐप कई ऐक्सेसिबिलिटी परमिशंस मांगेगा और जिसे आपको allow करना है.

3- अब वॉट्सऐप पर आने वाले मेसेजेस आपको बबल्स में नजर आएंगे.

4- यहां चैटिंग करने पर आप किसी को online नहीं दिखेंगे और ऑफलाइन रहते हुए भी आराम से चैट कर पाएंगे.

5- इस ऐप के जरिए आप व्हाट्सऐप बिना ओपन किए ही चैट कर सकते हैं.

नोट- आपको बता दें कि हम इस ऐप की सिर्फ आपको जानकारी दे रहे हैं आप चाहें तो ये ऐप डाउनलोड करें. अगर आपको इस तरह की ऐप्स पर विश्वास नहीं है या किसी तरह का खतरा मानते हैं तो ये ऐप्स बिल्कुल डाउनलोड न करें. व्हाट्सऐप आपको इस तरह का कोई फीचर नहीं देता है.

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *